विशेष साक्षात्कार

व्यापारियों की समस्याओं का प्राथमिकता पर किया जाएगा निस्तारण : डीएम

विकास भवन सभागार में जिलाधिकारी दीपक मीणा की अध्यक्षता में व्यापार बंधु की मासिक समीक्षा बैठक आहूत की गई।

विकास भवन सभागार में जिलाधिकारी दीपक मीणा की अध्यक्षता में व्यापार बंधु की मासिक समीक्षा बैठक आहूत की गई। बैठक के पूर्व में व्यापारियों द्वारा उठाए गए प्रकरणों पर की गई कार्रवाई के संबंध में अवगत होते हुए व लंबित प्रकरणों का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को व्यापारियों से संबंधित लंबित प्रकरण का प्राथमिकता पर संज्ञान लेते हुए प्रभावी कार्रवाई के निर्देश दिये।

बैठक में व्यापारियों द्वारा अवगत कराया गया कि सकौती रेलवे फाटक को बंद कर वहां अंडरपास बनाया जा रहा है। रेलवे ने फाटक बंद कर दिया था जिससे सकौती के व्यापारियो को बाजार आने-जाने में परेशानी हो रही है, जिस पर जिलाधिकारी द्वारा संबंधित अधिकारी को निर्माण कार्यों में तेजी लाये जाने के निर्देश दिये गये। शहर के प्रमुख चौराहो पर छोटे- छोटे बच्चो द्वारा भीख मांगी जा रही है, कई बार वहां पर वाहन से चोरी की घटनाएं भी हो जाती है, जिस पर जिलाधिकारी द्वारा ऐसे बच्चो को रिहेबिलिटेशन सेंटर भेजने के निर्देश दिये गये।

बैठक मे अवैध अतिक्रमण, शिव चौक छीपी टैंक चौराहे पर पेशाब घर बनवाने, अवैध कब्जा हटाने, नालो तथा शौचालयों की साफसफाई, मॉडल पार्क निर्माण, मेडिकल थाने के स्थानांतरण जैसी समस्या/मांग पर जिलाधिकारी द्वारा नगर निगम मेरठ एवं अन्य संबंधित विभागीय अधिकारियों को समस्याओं का संज्ञान लेते हुए त्वरित कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए गए। इस अवसर पर डिप्टी कमिश्नर प्रशासन विक्रम अजीत, सहायक नगर आयुक्त प्रमोद कुमार सहित अन्य संबंधित अधिकारी एवं व्यापार बंधु उपस्थित रहे।