देश विदेश

Lucknow : ट्रांसपोर्ट नगर में तीन मंजिला हरमिलाप बिल्डिंग हुई धवस्त, पांच की मौत, 30 लोगों को किया गया रेस्क्यू

सीएम योगी ने हादसे पर दुख प्रकट किया है। उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को घटना स्थल और लोकबंधु अस्तपाल पहुंचने के निर्देश दिए हैं।

लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर में शाम करीब पांच बजे तीन मंजिला बिल्डिंग गिर गई। इस बिल्डिंग का नाम हरमिलाप है। बिल्डिंग गिरते ही आनन-फानन में राहत और बचाव कार्य शुरू हुआ। करीब 30 लोगों को रेस्क्यू किया गया। इसमें से 27 जख्मी लोकबंधु अस्पताल पहुंचाए गए।

अभी तक आ रही खबर के अनसुार पांच लोगों की मौत हो गई है। अभी भी पांच लोग गंभीर रूप से घायल हैं। सीएम योगी ने हादसे पर दुख प्रकट किया है। उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को घटना स्थल और लोकबंधु अस्तपाल पहुंचने के निर्देश दिए हैं। लखनऊ के जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार मौके पर मौजूद हैं। 

अब तक मरने वालों के नाम
1.मनजीत सिंह शहानी
2. धीरज
3.पंकज
4.अरुण 
5.एक व्यक्ति अज्ञात

इमारत का नाम हरमिलाप बिल्डिंग है जो की तीन मंजिला बताया जा रहा है। बिल्डिंग में दवाओं का कारोबार होता था। एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, पुलिस प्रशासन व राजस्व विभाग के अधिकारी घटनास्थल पर उपस्थित है। लखनऊ के जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार मौके पर पहुंच गए हैं। 

वहीं, दमकल विभाग के साथ एनडीआरएफ एवं एसडीआरएफ की दो टीमें बचाव कार्य में जुटी हुई। अब तक मिली सूचना के अनुसार, मलबे से 24 लोगों को बाहर निकाला जा चुका है। बताया गया कि इमारत में दवा का गोदाम भी था।