विशेष साक्षात्कार

उद्यमियों की समस्याओं का प्राथमिकता पर किया जायेगा निस्तारण : दीपक मीणा

विकास भवन सभागार में जिलाधिकारी दीपक मीणा की अध्यक्षता में जिला उद्योग बंधु की बैठक हुई। सर्वप्रथम उपायुक्त उद्योग द्वारा जिलाधिकारी व अन्य अधिकारीगण एवं औद्योगिक संगठनों के पदाधिकारियों का स्वागत किया गया।

विकास भवन सभागार में जिलाधिकारी दीपक मीणा की अध्यक्षता में जिला उद्योग बंधु की बैठक हुई। सर्वप्रथम उपायुक्त उद्योग द्वारा जिलाधिकारी व अन्य अधिकारीगण एवं औद्योगिक संगठनों के पदाधिकारियों का स्वागत किया गया। बैठक का संचालन उपायुक्त उद्योग दीपेन्द्र कुमार ने किया। जिलाधिकारी की अनुमति से एजेण्डा के अनुसार उद्यमियों की समस्याओं पर विस्तार से चर्चा की गई। गगोल रोड पर स्थित औद्योगिक इकाईयों की समस्या यथा सडकों एवं क्षतिग्रस्त नालियों की सफाई/निर्माण के संबंध में नगर निगम द्वारा अवगत कराया गया कि सड़क निर्माण आदि टैण्डर के बाद एग्रीमेंट प्रक्रियाधीन है।

मैसर्स सिमप्लैक्स इंजीनियर्स के प्रकरण में नगर निगम द्वारा अवगत कराया गया कि नाले की सफाई करायी गयी है निर्देश दिये गये कि नाले की सफाई मैन्युअल रूप से भी करायी जाये ताकि नाले की सम्पूर्ण सिल्ट निकल जाये। दिल्ली रोड़ के सौन्द्रीकरण के लिए जिलाधिकारी द्वारा नगर निगम एवं मेविप्रा को संयुक्त रूप से निर्देश दिये गये कि आर0आर0टी0एस0 से समन्वय स्थापित करते हुए मेट्रो के काम के साथ नगर निगम एक योजना बनायें जिसमें सड़क पर रेलिंग/पिलरों पर पेटिंग करा लें ताकि आने वाले समय में दिल्ली रोड़ पर अतिक्रमण की सम्भावना न रहें व सड़क का सौन्द्रयीकरण भी हो जाये। लघु उद्योग भारती के प्रतिनिधि द्वारा ट्रांसपोर्ट नगर में अतिक्रमण व रोड़ी बजरी विक्रेताओं द्वारा अवक्रमित की गई सड़क की समस्या के संबंध में जिलाधिकारी महोदय द्वारा नगर निगम को निर्देश दिये कि वह जिलाधिकारी की अध्यक्षता में ट्रांसपोर्टर व रोडी बजरी विक्रेताओं की एक बैठक आहूत कर लें जिसमें सड़क किये गये अतिक्रमण को न हटाये जाने पर की जाने वाली प्रशासनिक कार्यवाही के विषय में स्पष्ट रूप से अवगत करा दिया जाये।

जिलाधिकारी द्वारा इस पर मेविप्रा को ज्वैलरी पार्क के निर्माण हेतु अग्रिम कार्यवाही के निर्देश दिये गए। इस अवसर पर ज्वाईंट मजिस्ट्रेट नारायणी भाटिया, सचिव, मेविप्रा, अपर नगर आयुक्त, अधीशासी अभियंता, नगर निगम, अभियंता विवि खण्ड-1, क्षेत्रीय प्रबन्धक, यूपीसीडा, अधि0अभियंता, एनसीआरटीसी, अग्निशमन अधिकारी, अधिशासी अभियंता, प्रांतीय खण्ड, पीडब्लूडी, एई-सिंचाई विभाग, एई, मेविप्रा, श्रम विभाग के अधिकारी, डीआई, ड्रग्स विभाग, एलडीएम केनरा बैंक मेरठ, अधि0अभियंता, प्रदूषण विभाग एवं औद्योगिक संगठनों से गौरव गुप्ता, सुमनेश अग्रवाल, राजकुमार बंसल, गिरीश कुमार, रविन्द्र एलेन, रवि प्रकाश अग्रवाल, विजय आनन्द अग्रवाल, सरिता अग्रवाल, मतीन अंसारी, बुन्दू खॉ अंसारी, लघु उद्योग भारती के पदाधिकारी व अन्य उद्यमीगण द्वारा प्रतिभाग किया गया।