विशेष साक्षात्कार

चरमराती बिजली व्यवस्था से जनता हलकान

एमडी पावर ईशा दुहन ने लोकल फाल्ट और ट्रांसफार्मर खराबी को तुरंत ठीक करने के िदए निर्देश

एक तरफ जहां बढ़ती गर्मी से लोग हलकान हैं, वहीं समस्या का समाधान करने वाले फोन तक नहीं उठाते हैं। जिसके चलते लोगों में विद्युत विभाग के खिलाफ लगातार गुस्सा बढ़ता जा रहा है। कभी लाइन लॉस तो कभी ट्रांसफर में गड़बड़ी, इसे लेकर जनपद के अधिकांश लोग विभिन्न इलाकों में बिजली से वंचित दिखाई दे रहे हैं। बावजूद इसके विभाग के पास बढ़ती गर्मी से बचने का कोई बचाव नहीं है।

शहर में हाल यह है कि कई क्षेत्रों में कई कई घंटे बिजली आपूर्ति ठप हो रही है। गर्मी बढ़ते से लोगों का सामान्यजीवन बुरी तरह प्रभावित होने लगा है। बढ़ती गर्मी में बिजली की मांग बढ़ने के साथ ही अघोषित कटौती भी शुरू हो गई है। शहर में 400 मेगावाट तक की विद्युत खपत जून में बढ़कर 600 मेगावाट तक पहुंच गई। मेरठ सहित पश्चिमी यूपी में इन दिनों भीषण गर्मी के कारण बिजली की मांग बढ़ी है। बिजली आपूर्ति की मांग बढ़ने के साथ ही अघोषित बिजली कटौती भी शुरू हो गई है।

मेरठ शहर में हाल यह है कि कई क्षेत्रों में कई कई घंटे बिजली आपूर्ति ठप है। गर्मी के बढ़ते ही लोगों का सामान्य जीवन बुरी तरह प्रभावित होने लगा है। लाइन में खराबी आने से कई क्षेत्रों में घंटों बिजली गुल रही। नई बस्ती, देवलोक कालोनी, ब्रह्मपुरी समेत कई क्षेत्रों में विद्युत आपूर्ति सुचारू रूप से नहीं पहुंच पा रही है, जबकि शास्त्रीनगर, दिल्ली रोड, मंगलपांडेनगर, हापुड़ रोड, लोहिया नगर, जागृति विहार, जाकिर कालोनी आदि क्षेत्रों में भी बिजली बार-बार गुल होती रहती है।