वारदात

जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले में ज़ख़्मी हुआ नोएडा का बंटी... सुनाई वहां की आपबिती

जम्मू-कश्मीर से एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है जिसको जानने के बाद हर किसी के मन में डर बैठ गया है. दरअसल रविवार (9 जून) की शाम जम्मू-कश्मीर की रियासी पहाड़ी पर शिवखोड़ी गुफा के दर्शन करके लौट रहे तीर्थयात्रियों की बस पर आतंकियों ने हमला कर दिया था.

बताया जा रहा है कि इस हमले में मरने वाले श्रद्धालुओं की संख्या बढ़कर अब 10 हो गई है. वहीं इस हमले में 33 श्रद्धालुओं घायल हुए हैं जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है. जानकारी के मुताबिक हमले के वक्त कुल 50 श्रद्धालु बस में सवार थे. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू सहित कई बड़े नेताओं ने इस आतंकी हमले की आलोचना की है और श्रद्धालुओं की मौत को लेकर दुख जताया है.

जानकारी के मुताबिक बस पर हमले करने वाले आतंकी पहाड़ी इलाके में छुपे हुए हैं. ये आतंकी ग्रुप पिछले एक महीने में राजौरी और पुंछ में कई हमले कर चुके हैं. सूत्रों ने यह भी बताया कि हमले में 2-3 आतंकी शामिल थे . इस हमले की जांच काफी गहनता के साथ किया जा रहा है. बता दें गृह मंत्रालय ने इस आतंकी हमले की जांच अब NIA को सौंप दी गई है.

इसके अलावा आतंकी हमले के बाद पूरे इलाके में सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है. एनआईए के अधिकारी फॉरेंसिक टीम के साथ घटनास्थल की जांच में जुट गए हैं. वहीं आंतकियों की तलाश में सेना जंगलों को खंगाल रही है. जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक यह घटना रविवार यानी की 10 जून की शाम की है. बताया जा रहा है की ये बस शिवखोड़ी से कटरा माता वैष्णो देवी मंदिर की और जा रही थी.

इस दिन आतंकवादियों ने रियासी जिले के पौनी इलाके में तीर्थयात्रियों से भरी इस बस को निशाना बनाया. हमले में ड्राइवर को गोली लग गई जिसके बाद बस खाई में जा गिरी. बंटी को पीठ में लगी गोली ग्रेटर नोएडा के रहने वाले बंटी को भी इस आतंकी हमले का शिकार होना पड़ा है. बताया जा रहा है कि उसकी पीठ में गोली लगी है. उसका इलाज रियासी जिला अस्पताल में किया गया.

प्राथमिक उपचार के दौरान बंटी ने बताया कि वह अपनी दो पड़ोसी मीरा और लक्ष्मी के साथ बाबा भोलेनाथ का दर्शन करने शिवखोड़ी गए थे. वहां से लौटते समय आतंकी हमला हुआ उसी दौरान अंधाधुंध फायरिंग होने लगी. फायरिंग के बीच बस सड़क से नीचे खाई की तरफ गिर गई . बस के खाई में गिरने के बाद भी आतंकी फायरिंग करते रहे. यात्रियों की चीख पुकार के बीच बंटी को मीरा और लक्ष्मी को ढूंढने लगा इसी दौरान एक गोली उनकी पीठ पर लगी.