वारदात

कोलकाता डॉक्टर रेप मर्डर केस: आज होगी SC में सुनवाई, टीएमसी मिनिस ने की हड़ताल करने वाली दलीलें को दी चेतवानी

कोलकाता में हुए दुष्कर्म और हत्या के मामले को लेकर देशभर में बवाल जारी है. डॉक्टर्स अपनी मांगों को लेकर देश के अलग-अलग हिस्सों में प्रदर्शन कर रहे हैं.

TMC सांसद अरूप चक्रवर्ती ने डॉक्टरों को दी चेतावनी

पश्चिम बंगाल में एक रैली के दौरान टीएमसी सांसद अरूप चक्रवर्ती ने डॉक्टरों की हड़ताल को लेकर उन्हें चेतावनी दे डाली. उन्होंने कहा कि यदि हड़तालों के परिणामस्वरूप किसी मरीज की मौत हो जाती है और जनता का गुस्सा मेडिकल प्रोफेशनल्स पर निकलता है, तो अधिकारी उनकी सुरक्षा के लिए हस्तक्षेप नहीं करेंगे. 

उन्होंने कहा, "आंदोलन के नाम पर आप घर जा रहे हैं. अगर आपकी हड़ताल से कोई मरीज मर जाये और जनता का गुस्सा आप पर आये तो हम आपको नहीं बचायेंगे. अगर डॉक्टर अपना आंदोलन जारी रखेंगे तो जनता नाराज हो जाएगी. 

ग्रामीण अस्पताल का घेराव करेंगे और टीएमसी बचाने नहीं आएगी." अरूप चक्रवर्ती ने उन लोगों के हाथ मरोड़ने की भी धमकी दी जो ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं.

पुडुचेरी में सरकारी इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज एवं अनुसंधान संस्थान के छात्र संघ ने नौ अगस्त को कोलकाता में एक महिला डॉक्टर से कथित दुष्कर्म और हत्या के मामले की सोमवार को निंदा की. 

छात्रसंघ ने एक विज्ञप्ति में कोलकाता में सरकारी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में हुई भयावह घटना को लेकर गहरी चिंता व्यक्त की. विज्ञप्ति में कहा गया है कि छात्रसंघ मेडिकल छात्रों और चिकित्सकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए केंद्रीय सुरक्षा अधिनियम के तत्काल कार्यान्वयन की मांग करता है