देश विदेश

यूपी-बिहार सीमा पर कोयला लदे ओवरलोड ट्रकों से वसूली होने पर छापेमारी, हिरासत में 3 पुलिसकर्मियों समेत 20 लोग

नरही थानाध्यक्ष का कमरा सील कर दिया गया है। पुलिसकर्मियों के बॉक्स खंगाले जा रहे हैं।

उत्तर प्रदेश और बिहार की सीमा पर पुलिस महानिदेशक पीयूष मोर्डिया ने गुरुवार की भोर में करीब चार बजे छापेमारी की. यह छापेमारी बलिया के नरही थाना क्षेत्र के भरौली चौराहा पर ट्रकों से वसूली की शिकायत पर की गई है।

मौके से एडीजी के निर्देश पर तीन पुलिसकर्मी समेत करीब 20 लोग हिरासत में लिए गए हैं। बताया जा रहा कि 50 से अधिक मोबाइल, बाइक भी पुलिस ने कब्जे में ली है। नरही थानाध्यक्ष का कमरा सील कर दिया गया है। पुलिसकर्मियों के बॉक्स खंगाले जा रहे हैं।

ट्रकों से वसूली की सूचना पर मारा छापा

भरौली यूपी और बिहार सीमा पर स्थित है। बिहार से लाल बालू, कोयला आदि लदे ओवरलोड ट्रकों से यहां वसूली हो रही थी। यहां पर पुलिस की वसूली और लोकेशन देने की शिकायत मिल रही थी। इसको लेकर एडीजी, डीआईजी और क्राइम ब्रांच की टीम रात 12 बजे ही बक्सर पंहुच गई थी। इसके बाद भोर में छापेमारी की प्रक्रिया शुरू हुई। तीन सिपाही और 17 लोकेशन देने वाले हिरासत में लिए गए हैं।

बताया जा रहा है कि थानाध्यक्ष फरार हैं। यहां बालू के ट्रकों से वसूली के कारण गाजीपुर के पूर्वांचल एक्सप्रेस वे तक 18 किमी जाम लगता था। शिकायत यह भी थी कि पुलिस ने वसूली के लिए यहां निजी लोगों को कमीशन पर लगा रखा था। फिलहाल जांच और हिरासत में लिए पुलिसकर्मियों से पूछताछ जारी है।