देश विदेश

PM Modi in Gujarat : गुजरात दौरे पर PM मोदी न... Re-INVEST रिन्यूएबल एनर्जी इन्वेस्टर्स मीट का किया उद्घाटन

उन्होंने संबोधन के दौरान कहा कि, ''आप सभी जानते हैं कि भारत की जनता ने 60 साल बाद किसी सरकार को लगातार तीसरा कार्यकाल दिया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समय गुजरात की राजधानी गांधीनगर के दौरे पर है। उन्होंने यहां चौथे ग्लोबल री-इन्वेस्ट रिन्यूएबल एनर्जी इन्वेस्टर्स मीट का उद्घाटन किया। इस दौरान पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित भी किया। उन्होंने संबोधन के दौरान कहा कि, ''आप सभी जानते हैं कि भारत की जनता ने 60 साल बाद किसी सरकार को लगातार तीसरा कार्यकाल दिया है। भारत को हमारी सरकार के तीसरे कार्यकाल के लिए बड़ी आकांक्षाएं है। आज 140 करोड़ भारतीयों को विश्वास है कि पिछले 10 वर्षों में उनकी आकांक्षाओं को पंख लगे हैं, इस तीसरे कार्यकाल में उन्हें नई उड़ान मिलेगी।''

'12 नए इंडस्ट्रियल सिटी बनाने का किया गया फैसला'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि, 'पिछले 100 दिनों में भारत में 12 नए औद्योगिक शहर बनाने का निर्णय लिया गया है। पिछले 100 दिनों में 15 से अधिक नई मेड इन इंडिया सेमी हाई स्पीड वंदे भारत ट्रेनें लॉन्च की गई हैं। भारत आने वाले समय में 31,000 मेगावाट जल विद्युत उत्पादन करने पर काम कर रहा है जिसके लिए 12,000 करोड़ रुपये से अधिक का आवंटन किया गया है। 

पीएम मोदी ने आगे कहा, ''इन 100 दिनों में भौतिक और सामाजिक बुनियादी ढांचे के विस्तार के लिए कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए हैं। हम भारत में 7 करोड़ घर बना रहे हैं।'' सरकार के पिछले दो कार्यकाल में हमने इनमें से 400 मिलियन यानी 4 करोड़ घर बनाए है और तीसरे कार्यकाल में हमारी सरकार ने 3 करोड़ नए घर बनाने का काम भी शुरू कर दिया है।”

प्रधानमंत्री ने कहा, ''हमारे लिए ग्रीन फ्यूचर, नेट जीरो कोई काल्पनिक शब्द नहीं बल्कि भारत की जरूरत है. ये भारत की प्रतिबद्धता है. हम मानवता के उज्ज्वल भविष्य की चिंता करने वाले लोग है। आज के भारत का आधार है आने वाले 1000 वर्ष "तैयारी।"