देश विदेश

Paris Olympics 2024: कनाडा के शिविर में मची खलबली... महिला फुटबॉल टीम के कोच को किया गया सस्‍पेंड,

बताया जा रहा है की बेव प्रीस्‍टमैन को ड्रोन से जासूसी करने के आरोप में निलंबित किया गया है.

कनाडा महिला फुटबॉल टीम के कोच को सस्‍पेंड करने की खबर ने सबको हैरान कर दिया है. दरअसल कनाडा ओलंपिक समिति ने महिला फुटबॉल टीम के हेड कोच बेव प्रीस्‍टमैन को हटा दिया है.बताया जा रहा है की बेव प्रीस्‍टमैन को ड्रोन से जासूसी करने के आरोप में निलंबित किया गया है.

2020 टोक्‍यो ओलंपिक की गोल्‍ड मेडलिस्‍ट टीम इसी वजह से पेरिस ओलंपिक 2024 से पहले खराब कारणों से चर्चा में आई है. कनाडा ने 25 जून को पेरिस ओलंपिक्‍स 2024 के अपने उद्घाटन मुकाबले में न्‍यूजीलैंड को 2-1 से मात दी थी.

मैच के दौरान हेड कोच प्रीस्‍टमैन कुछ समय के लिए बाहर बैठे थे क्‍योंकि तब उनका जासूसी कांड सामने आ चुका था. कनाडा फुटबॉल के सीईओ और महासचिव केविन ब्‍ल्‍यू ने ई-मेल के जरिये बयान जारी करके कहा,पिछले 24 घंटों में पेरिस ओलंपिक्‍स 2024 से पूर्व की अतिरिक्‍त जानकारी हमारे सामने आई, जिसमें विरोधी के खिलाफ ड्रोन उपयोग की बात है

इस सप्ताह कनाडा के शिविर में तब खलबली मच गई जब टीम के दो कर्मचारियों को न्यूजीलैंड के अभ्यास पर जासूसी करने के लिए कथित तौर पर ड्रोन का उपयोग करने के आरोप में वापस भेज दिया गया.
प्रीस्टमैन ने किसी भी तरह की संलिप्तता से इनकार किया, लेकिन गुरुवार को न्यूजीलैंड पर 2-1 की जीत के दौरान वह मौजूद नहीं थे, क्योंकि फीफा – फुटबॉल की विश्व नियामक संस्था – और अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति इसकी जांच कर रही है.