देश विदेश

Gujarat: प्रधानमंत्री मोदी ने कई सौ करोड़ रुपये की परियोजनाओं का किया लोकार्पण,कहा- देशभर में उत्सवों के समय में विकास का उत्सव भी जारी है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की पहली वंदे मेट्रो को भुज से अहमदाबाद के लिए रवाना किया. वहीं, इसके साथ ही उन्होंने कई वंदे ट्रेनों को भी हरी झंडी दिखाई, जिनमें नागपुर से सिकंदराबाद, कोल्हापुर से पुणे, आगरा कैंट से बनारस, दुर्ग से विशाखापत्तनम, पुणे से हुबली और पहली 20 कोच वाली ट्रेनें शामिल हैं.

गुजरात के अहमदाबाद में आज यानी सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. दरअसल, इन परियोजनाओं की कुल लागत करीब 8,000 करोड़ रुपये से अधिक है. पीएम ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में उन घरों को लाभार्थियों को सौंपा, जिनका निर्माण कार्य पूरा हो चुका है. साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत 30 हजार से अधिक नए घरों के निर्माण को मंजूरी दी. वहीं, इसके लिए पहली किस्त जारी की. 


जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की पहली वंदे मेट्रो को भुज से अहमदाबाद के लिए रवाना किया. वहीं, इसके साथ ही उन्होंने कई वंदे ट्रेनों को भी हरी झंडी दिखाई, जिनमें नागपुर से सिकंदराबाद, कोल्हापुर से  पुणे, आगरा कैंट से बनारस, दुर्ग से विशाखापत्तनम, पुणे से हुबली और पहली 20 कोच वाली ट्रेनें शामिल हैं. 


पीएम मोदी ने कहा कि 100 दिन के इन फैसलों में देश के हर नागरिक, हर परिवार, हर वर्ग के कल्याण की गारंटी पक्की हो गई है. इन 100 दिनों में 15 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा की योजनाओं पर काम शुरू हुआ है. उन्होंने आगे कहा कि चुनाव के दौरान मैंने 3 करोड़ नए घर बनाने की गारंटी देश को दी थी, इस गारंटी पर तेजी से काम हो रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि गांव हो या शहर, हम सभी के लिए बेहतर जिंदगी जीने की व्यवस्थाएं जुटाने में लगे हैं.  

उन्होंने आगे कहा कि हर कोई आज गणेश उत्सव मना रहा है. आज मिलाद-उन-नबी भी मनाया जा रहा है. देशभर में कई त्योहार मनाए जा रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा कि इन उत्सवों क समय में विकास का उत्सव भी जारी है. आज यहां 8,000 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया है. आज नमो रैपिड रेल का भी उद्घाटन हुआ है.