देश विदेश

कंगना रनौत की बढ़ सकती है मुश्किलें... चली जाएगी संसद सदस्यता?

इतना ही नहीं इस याचिका पर हाईकोर्ट ने मंडी लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद कंगना रनौत को Notice तक जारी कर दिया है.

Bollywood Actress और BJP MP Kangana Ranaut की मुश्किलें बढ़ सकती है. दरअसल कंगना रनौत की सांसदी को रद्द करने को लेकर High Court में याचिका दायर की गई है. इतना ही नहीं इस याचिका पर हाईकोर्ट ने मंडी लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद कंगना रनौत को Notice तक जारी कर दिया है.

कोर्ट ने रनौत को 21 अगस्त तक अपना जवाब दाखिल करने को कहा है, जिससे संसद में उनकी सदस्यता को लेकर चर्चा शुरू हो गई

कंगना रनौत ने हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट पर 74,755 मतों के अंतर से जीत हासिल की। उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार और पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह को हराया। विक्रमादित्य सिंह को 462,267 वोट मिले, जबकि कंगना को 537,002 वोट मिले। किन्नौर निवासी लायक राम नेगी

मंडी लोकसभा सीट से भाजपा सांसद कंगना रनौत के चुनाव को चुनौती देने वाली याचिका पर उन्हें नोटिस जारी किया गया है. कोर्ट ने प्रतिवादी कंगना रनौत को 21 अगस्त तक याचिका का जवाब देने के आदेश जारी किए हैं.


हिमाचल प्रदेश हाई कोर्ट की न्यायाधीश ज्योत्सना रिवाल दुआ ने जिला किन्नौर निवासी लायक राम नेगी की ओर से दायर चुनाव याचिका की प्रारंभिक सुनवाई के बाद यह आदेश जारी किए.

प्रार्थी लायक राम नेगी ने लोकसभा चुनाव में अपने नामांकन पत्र को गलत तरीके से अस्वीकृत करने का आरोप लगाते हुए मंडी सीट के लिए हुए लोकसभा चुनाव को रद्द करने की मांग की है.

प्रार्थी लायक राम के मुताबिक, नामांकन अस्वीकार होने के कारण वह लोकसभा चुनाव नहीं लड़ पाया. प्रार्थी के मुताबिक यह कोई बड़ी त्रुटि नहीं थी, जिसके कारण उसका नामांकन अस्वीकार कर दिया जाता. प्रार्थी का कहना है कि यदि उसे चुनाव लड़ने का मौका दिया जाता तो संभवतः वह लोकसभा चुनाव जीतने में कामयाब होता.

प्रार्थी ने मंडी सीट के लिए हुए लोकसभा चुनाव को रद्द करने की गुहार लगाई है, ताकि दोबारा इस सीट के लिए चुनाव हो सके. प्रार्थी लायक राम वन विभाग से रिटायर हुए हैं.