देश विदेश

नवी मुंबई में गिरी इंदिरा निवास'...कई लोगों के फंसे होने की आशंका, बचाव कार्य में जुटी NDRF

इमारत के मलबे में कई लोगों के फंसे होने की आशंका है. फिलहाल एनडीआरएफ, पुलिस और नगर पालिका की टीमें रेस्क्यू में जुटी हुई है।

महाराष्ट्र की नवी मुंबई में तीन मंजिला इमारत गिरगई है . जिसका नाम 'इंदिरा निवास' है. इमारत के मलबे में कई लोगों के फंसे होने की आशंका है. फिलहाल एनडीआरएफ, पुलिस और नगर पालिका की टीमें रेस्क्यू में जुटी हुई है।

शाहबाज गांव में हुई इस दुर्घटना की सूचना मिलते ही NDRF, मुंबई पुलिस और फायर डिपार्टमेंट और नगर पालिका की टीमें मौके पर पहुंच गईं और रेस्क्यू ऑपरेशन में जुट गई हैं. घटना शाहबाज गांव में हुई है। घटना की सूचना मिलते ही प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई है।

गौरतलब है कि मुंबई से सटे नवी मुंबई के शाहाबाज गांव में स्थित एक तीन मंजिला इमारत ढह गई. शाहाबाज गांव नवी मुंबई के सीबीडी बेलापुर इलाके में है. इमारत का नाम 'इंदिरा निवास' बताया जा रहा है. यह इमारत ग्राउंड प्लस 3 मंजिला थी. फायर ब्रिगेड ने बताया कि यह घटना आज (शनिवार 27 जुलाई) सुबह 4:35 पर हुई. इस हादसे में दो लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है.

इमारत गिरने के डर से पहले ही बार आ गए थे लोग

यह इमारत गिर सकती है, इस आशंका के चलते बिल्डिंग में जितने लोग थे, वे सभी दुर्घटना से पहले ही बाहर आ गए थे. वहीं, दो लोगों को बाहर आने में देरी हुई, जिस वजह से उनके इस मलबे में दबे होने की आशंका जताई गई है. फायर ब्रिगेड के कर्मचारी और एनडीआरएफ के कर्मचारी समेत पुलिस मौके पर मौजूद रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है.


रेस्क्यू कर अस्पताल पहुंचाए गए 2 लोग

पालिका आयुक्त नवी मुंबई, कैलाश शिंदे ने जानकारी दी है, "करीब आज सुबह 5.00 बजे के पहले ये इमारत ढह गई. ये जी+3 की इमारत है सेक्टर-19, शाहबाज गांव में है. इस 3 मंजिला इमारत से 52 लोग सुरक्षित बाहर निकले और मलबे में फंसे 2 लोगों को बचाया गया है. अभी भी 2 लोगों के फंसे होने की आशंका है.