देश विदेश

मसूरी समेत पहाड़ी इलाकों में तेज बारिश शुरू, आंधी तूफान में कई घरों की छतें उड़ी

उत्तराखंड में मई में तेवर दिखा चुकी गर्मी जून के पहले सप्ताह में थोड़ी राहत दे रही है।

उत्तराखंड में मई में तेवर दिखा चुकी गर्मी जून के पहले सप्ताह में थोड़ी राहत दे रही है। तेज गर्मी के बीच दोपहर बाद माैसम ने करवट बदली। यमुनोत्री धाम सहित आस पास के क्षेत्रों में आंधी तूफान के साथबारिश शुरू हो गई। वहीं, धाम में तापमान में थोड़ी गिरावट भी दर्ज की गई। उधर, मैदानी इलाकों में भी आज भी बढ़ते पारे ने लोगों के खूब पसीने छुड़ाए।

उधर, पहाड़ों की रानी मसूरी में भी शाम को बारिश शुरू हो गई। वहीं, कर्णप्रयाग में आए भयंकर तूफान ने जमकर कहर बरपाया। आंधी से कई पेड़ धराशायी हो गए और कई मकानों की छतें उड़ गईं। नारायणबगड़ ब्लॉक के पाली गावं में फतेहसिहं नेगी के मकान की छत पर लगे टिन आंधी से उखड़ गए हैं। उधर, जानकीचट्टी चौकी प्रभारी रणबीर सिंह चौहान ने बताया कि लगातार बारिश के चलते जानकीचट्टी में श्रद्धालुओं को फिलहाल सुरक्षा के लिहाज से रोका गया है।

राजधानी दून में झोंकेदार हवाओं के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। जिसके चलते यहां का अधिकतम तापमान 37 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रहने के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार पर्वतीय जिलों के साथ मैदानी जिलों के कुछ हिस्सों में बिजली चमकने के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है।