खेल

गंभीर के मुख्य कोच बनने की अफवाहों के बीच सौरव गांगुली ने पूछा- उन्होंने आवेदन किया क्या?

भारतीय टीम के नए कोच को लेकर जद्दोजहद जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गौतम गंभीर टीम इंडिया के नए हेड कोच बन सकते हैं।

भारतीय टीम के नए कोच को लेकर जद्दोजहद जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गौतम गंभीर टीम इंडिया के नए हेड कोच बन सकते हैं। हालांकि, न ही बीसीसीआई और न ही गंभीर ने इसको लेकर कोई पुष्टि की है। इसी कड़ी में भारत के पूर्व कप्तान और पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का एक पोस्ट खूब वायरल हुआ था। इसमें उन्होंने जो लिखा था उससे यह लगा था कि वह गंभीर के नए कोच बनने से खुश नहीं हैं।

हालांकि, अब उन्होंने अपने बयान से इसका खंडन किया है। गांगुली ने राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच के पद पर किसी भारतीय को नियुक्त करने का समर्थन करते हुए शनिवार को कहा कि अगर गंभीर ने इसके लिए आवेदन किया है तो वह अच्छे कोच साबित होंगे। हाल में समाप्त हुए आईपीएल में जीत की उनकी भूख और जुनून स्पष्ट नजर आया। गांगुली ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि वह राष्ट्रीय टीम के लिए भारतीय कोच नियुक्त करने के पक्षधर हैं क्योंकि देश में प्रतिभा की कमी नहीं है।

उन्होंने कहा, ‘मैं भारतीय कोच रखने के पक्ष में हूं क्योंकि हमारेदेश में अपार प्रतिभा है। हमारेदेश में बेहद कुशल खिलाड़ी हैं जिन्होंने भारतीय क्रिकेट में बहुमूल्य योगदान दिया है और उन्हें व्यवस्था का हिस्सा होना चाहिए।’