देश विदेश

PM Modi Varanasi Visit: आज वाराणसी दौरे पर रहेंगे PM Modi...23 परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

इनमें 90 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित आरजे शंकर नेत्र चिकित्सालय भी शामिल है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी दौरे पर रहेंगे। पीएम मोदी के साथ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे। प्रधानमंत्री आज वाराणसी को कई बड़ी सौगात देंगे। पीएम यहा 6,611 करोड़ रुपए की 23 परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। इनमें 90 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित आरजे शंकर नेत्र चिकित्सालय भी शामिल है। 

वाराणसी के भाजपा अध्यक्ष दिलीप पटेल ने पीएम मोदी के वाराणसी दौरे को लोकर कहा कि, प्रधानमंत्री का शहर के विभिन्न स्थानों पर ढोल-नगाड़ों और फूलों के साथ भव्य स्वागत किया जाएगा। प्रधानमंत्री के दौरे से पहले शनिवार को पूरे वाराणसी में कई होर्डिंग लगाए गए हैं। एक पोस्टर में पीएम मोदी के 10 हाथ दिखाए गए हैं, जिनमें सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई है। 

PM मोदी का आज का कार्यक्रम 

बता दें कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 12:30 बजे वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पहुंचेंगे।  फिर पीएम मोदी  वहां से दोपहर करीब 2:15 बजे रिंग रोड स्थित शंकर नेत्रालय में कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। इसके बाद दोपहर 2:30 बजे शंकर नेत्रालय से सिगरा स्थित वाराणसी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के लिए प्रधानमंत्री रवाना हो जाएंगे। फिर सिगरा पर जनसभा और स्टेडियम का निरीक्षण का लगभग 2.50 घंटे (5:00 तक) कार्यक्रम निर्धारित है। 

वहीं सिगरा कार्यक्रम समापन के बाद सड़क मार्ग होते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे।  जानकारी की मानें तो प्रधानमंत्री अपने दौरे के दौरान श्री काशी विश्वनाथ मंदिर ट्रस्ट द्वारा शुरू किए गए मुफ्त भोजन कार्यक्रम की भी घोषणा कर सकते हैं। इस योजना का उद्देश्य 16 संस्कृत विद्यालयों के छात्रों और तीन अस्पतालों के परिचारकों को भोजन उपलब्ध कराना है।