देश विदेश

Flights Threats : विमानों को बम से उड़ाने की लगातार धमकियां मिलने के बाद नागरिक उड्डयन मंत्री बोले, पुलिस अपराधियों का पता लगाने के लिए काम कर रही है

नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू ने कहा कि हाल के दिनों में विमानों में बम की फर्जी धमकियों में बढ़ोतरी को मंत्रालय ने काफी गंभीरता से लिया है।

हाल के दिनों में देश के अंदर विमानों को बम से उड़ाने की धमकियां लगातार मिल रही हैं। जिससे एयरलाइंस और यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। विमानों की आपातकालीन लैंडिंग करानी पड़ रही है। जिससे यात्रियों को घंटों तक परेशानियां झेलनी पड़ रही है। अब इस मामले में नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू ने कहा कि हाल के दिनों में विमानों में बम की फर्जी धमकियों में बढ़ोतरी को मंत्रालय ने काफी गंभीरता से लिया है। पुलिस अपराधियों का पता लगाने के लिए काम कर रही है।

राम मोहन नायडू ने क्या कहा?

नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू ने कहा कि इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए खुफिया विभाग और गृह मंत्रालय में अन्य महत्वपूर्ण लोगों को नियुक्त करने की प्रक्रिया चल रही है। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि सिर्फ एक ही आदमी सोशल मीडिया पर आता है और कई विमानों में बम रखे जाने को लेकर अफवाहें फैला देता है और फिर पूरी व्यवस्था अस्त-व्यस्त हो जाती है। उन्होंने कहा कि अगर हमें पता चलता है कि यह किसने किया है, तो उसे कड़ी-से-कड़ी सजा का सामना करना पड़ेगा।

कानून और नियमों में बदलाव पर कर रहे है विचार

नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू ने कहा कि पुलिस ने मामले दर्ज किए है और यह पता लगाया जा रहा है कि इसके पीछे कौन है? नायडू ने कहा कि इस समय इस बारे में कुछ भी कहना कठिन है। एक बार अपराधी पकड़ में आ जाते हैं तो हमारे लिए यह बताना आसान होगा कि वे ऐसा क्यों कर रहे थे? फर्जी धमकियां देने के पीछे आखिर उनका मकसद क्या था? मंत्रालय की ओर से हम कानून और कुछ नियमों में बदलाव पर विचार कर रहे हैं।