देश विदेश

UP: CM योगी ने 'सिल्क एक्सपो' का किया उद्घाटन, 16 कृषकों और उद्यमियों को किया सम्मानित

काशीधाम बनने के बाद बनारसी साड़ियों की मांग में बहुत बढ़ोत्तरी हुई है. बस्ती, गोरखपुर और देवीपाटन सहित कई मंडलों में रेशम उत्पादन बढ़ेगा.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज यानी मंगलवार को लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में 'सिल्क एक्सपो' का उद्घाटन किया. साथ ही सीएम योगी ने 16 कृषकों और उद्यमियों को सम्मानित भी किया. इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि वाराणसी,भदोही और आजमगढ़ से मुबारकपुर तक के कई जिलों में सिल्क क्लस्टर डेवलप करने के लिए केंद्र ने कदम बढ़ाए हैं. काशीधाम बनने के बाद बनारसी साड़ियों की मांग में बहुत बढ़ोत्तरी हुई है. बस्ती, गोरखपुर और देवीपाटन सहित कई मंडलों में रेशम उत्पादन बढ़ेगा.

सीएम योगी ने 'सिल्क एक्सपो' का किया उद्घाटन

सीएम योगी ने इस अवसर पर कहा 'रेशम मित्र' पुस्तिका के विमोचन के साथ ही रेशम उत्पादन एवं इसके प्रोत्साहन हेतु अलग-अलग श्रेणियों में विशिष्ट कार्य करने वाले महानुभावों को 'पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेशम रत्न पुरस्कार' से सम्मानित भी किया गया. पूर्ण विश्वास है कि सिल्क एक्सपो-2024 हमारे किसानों की आमदनी बढ़ाने की दृष्टि से अत्यंत उपयोगी सिद्ध होगा. सभी किसानों, उद्यमियों और अलग-अलग क्षेत्रों से जुड़े स्टेकहोल्डर्स व सम्मानित महानुभावों को हार्दिक बधाई एवं आयोजन के प्रति मेरी शुभकामनाएं!