देश विदेश

Hezbollah ने इजरायल के कई ठिकानों को बनाया गया निशाना, देखें VIDEO

हिजबुल्लाह ने दावा किया कि उसने मंगलवार की सुबह इजरायली शहर तेल अवीव के पास दो ठिकानों और हाइफा के पश्चिम में एक नौसैनिक अड्डे पर रॉकेट दागे थे।

 Israel Hamas War। इजारयली सेना की कार्रवाई का जवाब देते हुए हिजबुल्लाह ने इजरायल पर हमला किया है। हिजबुल्लाह ने दावा किया है कि उसने तेल अवीव पर मिसाइल हमला किया है। हिजबुल्लाह ने दावा किया कि उसने मंगलवार की सुबह इजरायली शहर तेल अवीव के पास दो ठिकानों और हाइफा के पश्चिम में एक नौसैनिक अड्डे पर रॉकेट दागे थे।

इन ठिकानों को बनाया गया निशाना

हिजबुल्लाह ने कहा कि उसने इजरायली सैन्य खुफिया यूनिट 8200 द्वारा इस्तेमाल किए गए गिलोट बेस और तेल अवीव के उपनगरों में निरीट क्षेत्र पर रॉकेट दागे। हिजबुल्लाह ने यह भी दावा किया कि उसने उत्तर की ओर बंदरगाह शहर हाइफा के बाहर एक नौसैनिक अड्डे पर भी रॉकेट दागे। इस हमलों में अभी तक किसी व्यक्ति के हताहत होने की जानकारी सामने नहीं आई है।

युद्ध के बीच 11वीं बार इजरायल पहुंचे ब्लिंकन

इज़रायली अधिकारियों ने कहा कि लेबनान की ओर से हमले किए जाने के बाद तेल अवीव के दक्षिण-पूर्व के क्षेत्रों में हवाई सायरन सक्रिय कर दिए गए थे। तेल अवीव सहित कई शहरों में सायरन बजे। बता दें कि इजरायल हमास युद्ध के बीच 11वीं बार अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन इजरायल पहुंचे हैं।