देश विदेश

Jammu and Kashmir:कैबिनेट की बैठक से पहले विभागों का बंटवारा, LG की ओर से मुख्यमंत्री की सलाह पर विभागों के बंटवारे का आदेश जारी

आदेश में कहा गया है कि कोई भी अन्य विभाग जो किसी भी मंत्री को आवंटित नहीं किया गया है, वह मुख्यमंत्री के पास रहेगा।

जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने आज (शुक्रवार) कैबिनेट की बैठक से पहले अपने मंत्रियों में विभागों का बंटवारा किया है। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने इस संदर्भ में एक आदेश भी जारी किया है।

एलजी सिन्हा ने मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल में शामिल किये गये नये मंत्रियों को विभाग आवंटित किए। एलजी की ओर से मुख्यमंत्री की सलाह पर विभागों के बंटवारे का आदेश जारी किया गया। आदेश में कहा गया है कि कोई भी अन्य विभाग जो किसी भी मंत्री को आवंटित नहीं किया गया है, वह मुख्यमंत्री के पास रहेगा।

डिप्टी सीएम को मिले ये विभाग

उपमुख्यमंत्री सुरेंद्र चौधरी को लोक निर्माण विभाग, खनन, श्रम एवं रोजगार, कौशल विकास विभाग सौंपा गया है। सकीना मसूद इट्टु को स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा, स्कूल शिक्षा, उच्च शिक्षा और समाज कल्याण विभाग की जिम्मेदारी दी गई है।

जावेद अहमद राणा को मिली इन विभागों की जिम्मेदारी

जावेद अहमद राणा जल शक्ति, वन पर्यावरण, और टराइबल मामलों की जिम्मेदारी संभालेंगे। जावेद अहमद डार को कृषि उत्पादन विभाग, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज, सहकारिता एवं एवं निर्वाचन विभाग सौंपा गया है।