देश विदेश

Jammu School Closed : बच्चों और शिक्षकों की सुरक्षा के लिए आर्मी और केंद्रीय विद्यालय बंद, बढ़ते आंतकी घटनाओं को देखते हुए लिया गया यह फैसला

घटनाओं के मद्देनजर व सुरक्षा की दृष्टि से आर्मी और केंद्रीय विद्यालय स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया गया है।

जम्मू संभाग में आतंकी हमलों की बढ़ती ही जा रही है. आतंकी हमले से बढ़ते घटनाओं के कारण प्रशासन ने स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया है.  बच्चों और शिक्षकों की सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए उठाया है। प्रशासन ने यह कदम उठाया है।  घटनाओं के मद्देनजर व सुरक्षा की दृष्टि से आर्मी और केंद्रीय विद्यालय स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया गया है। 

27 जुलाई तक बंद रहेंगे स्कूल

जम्मू क्षेत्र में बढ़ती आतंकी गतिविधियों के कारण स्थानीय प्रशासन और सुरक्षा एजेंसियों ने संयुक्त रूप से यह निर्णय लिया है कि सभी आर्मी और केंद्रीय विद्यालय स्कूल 27 जुलाई तक बंद रहेंगे और बच्चों की पढ़ाई ऑनलाइन के माध्यम से होंगी। इस निर्णय का उद्देश्य बच्चों, शिक्षकों और स्कूल स्टाफ को संभावित खतरों से सुरक्षित रखना है।

प्रशासन ने जम्मू पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग क़े किनारे सभी स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया है जिसमें आर्मी स्कूल सांबा, केंद्रीय विद्यालय सांबा, आर्मी स्कूल रत्नूचक, आर्मी स्कूल कालूचक सहित कई स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया है |

आर्मी और केंद्रीय विद्यालय स्कूलों के बंद होने का यह निर्णय अस्थायी है और स्थिति सामान्य होते ही स्कूलों को पुनः खोला जाएगा। फिलहाल, प्रशासन और सुरक्षा एजेंसियां बच्चों की सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए हर संभव कदम उठा रही हैं।