देश विदेश

रणनीतियों की समीक्षा करने के लिए CM योगी की ने व्यापक बैठक...दोनों डिप्टी CM होंगे शामिल

चुनाव के नतीजों के बाद, पार्टी ने अपनी रणनीतियों और आंतरिक मुद्दों की समीक्षा करने के लिए एक व्यापक बैठक का आयोजन किया है।

Pradesh Politics: लोकसभा चुनाव के बाद से ही उत्तर प्रदेश की सियासी हलचल शुरू हो गई है. सत्ता पक्ष और विपक्ष लगातार अपने बयानों से एक दुसरे पर हमला बोल रहे हैं. इसी बीच खबर आ रही है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक दिल्ली पहुंच चुके हैं.  चुनाव के नतीजों के बाद, पार्टी ने अपनी रणनीतियों और आंतरिक मुद्दों की समीक्षा करने के लिए एक व्यापक बैठक का आयोजन किया है।

दरअसल इस बार के चुनाव परिणाम पार्टी की अपेक्षाओं के अनुरूप नहीं रहे, जिसके कारण पार्टी के भीतर असंतोष और आंतरिक संघर्ष की स्थिति उत्पन्न हो गई है। इस सियासी घमासान और समस्याओं के बीच, पार्टी ने विभिन्न नेताओं और जिम्मेदारियों की समीक्षा करने का निर्णय लिया है।

दिल्ली में सरकार के साथ यूपी बीजेपी का संगठन भी मौजूद है. प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह भी दिल्ली आ रहे हैं. दिल्ली में नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की बैठक के बाद  यूपी बीजेपी के नेता केंद्रीय नेतृत्व से भी मुलाकात कर सकते हैं. 

भूपेंद्र चौधरी और धर्मपाल सिंह भी ले सकते हैं हिस्सा 

 जानकारी के अनुसार, सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव मौर्य, बृजेश पाठक संगठन महामंत्री धर्मपाल और यूपी बीजेपी के अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी भी इस बैठक का हिस्सा बन सकते हैं. इसके अलावा आरएसएस के पूर्वी यूपी के क्षेत्र प्रचारक  अनिल कुमार और पश्चिमी यूपी क्षेत्र प्रचारक महेंद्र शर्मा  भी दिल्ली में मौजूद रहेंगे. 


संगठन को लेकर हो सकती है चर्चा

 उत्तर प्रदेश के सीएम और दोनों डिप्टी सीएम 27 और 28 को दिल्ली में ही रहेंगे. इस दौरान वो नीति आयोग की बैठक के साथ बीजेपी के 7 वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ PM मोदी से भी मिल सकते हैं. जानकारों का कहना है कि इस बैठक में संगठन को लेकर भी चर्चा हो सकती है.जमीनी फीडबैक, कार्यकर्ताओं की चिताओं और भविष्य के रोडमैप को लेकर बात हो सकती है.