देश विदेश

Bihar Politics : RJD MLC सुनील सिंह को नीतीश कुमार की मिमिक्री करना पड़ा भारी...रद्द हुई सदस्यता

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मिमिक्री के मामले में समिति ने जांच रिपोर्ट सौंपी है. इसी मामले में दूसरे राजद सदस्य कारी साहेब का (अगले सत्र के लिए) दो दिन का निलंबन हुआ है।

राजद सदस्य सुनील कुमार सिंह को नीतिश कुमार की  मिमिक्री करना भारी पड़ गया है।  दरअसल  राजद विधान पार्षद सुनील कुमार सिंह की सदस्यता रद्द कर दी गयी है। राजद के सदस्य सुनील कुमार सिंह की यह सदस्यता शुक्रवार यानी की 26 जुलाई को आचार समिति के प्रतिवेदन के आधार पर खत्म की गयी। 

सभापति अवधेश नारायण सिंह ने सदन के आचार समिति की रिपोर्ट पर कार्रवाई का आदेश दिया है। बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मिमिक्री के मामले में समिति ने जांच रिपोर्ट सौंपी है. इसी मामले में दूसरे राजद सदस्य कारी साहेब का (अगले सत्र के लिए) दो दिन का निलंबन हुआ है।

वहीं, सदस्यता समाप्त करने के बाद सुनील सिंह ने सदन में कहा कि जिसको फांसी दी जा रही, उसकी बात तो सुन ली जाए। उन्होंने डॉ.रामवचन राय पर आरोप लगाया कि उप सभापति बनने के लिए ये सब किया गया है।

राजद एमएलसी सुनील सिंह पर बजट सत्र के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर मिमिक्री कर मजाक उड़ाना भारी पड़ गया। मामला बजट सत्र के दौरान राज्यपाल के अभिभाषण पर वाद-विवाद के समय नीतीश कुमार के साथ सदन में दुर्व्यवहार से जुड़ा था। इस मामले की जांच के लिए समिति बनाई गई थी। भीष्म समिति की मांग पर जांच समिति गठित की गई थी। मामले से जुड़े वीडियो की जांच में आरोप सही पाए गए थे।